You are currently viewing SBI General Insurance ने नया स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल लॉन्च किया

SBI General Insurance ने नया स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल लॉन्च किया

  • Post author:
  • Post category:Health

SBI General Insurance ने नया स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल लॉन्च किया

SBIGeneralInsurance

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने एक नया स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से कंपनी ग्राहकों के अनुभव को बढ़ावा देने के लिए नए अभिनव स्वास्थ्य उत्पादों, इन-हाउस क्लेम सेटलमेंट प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है।

एक प्रेस बयान के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य अपनी मूल कंपनी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के विस्तार और नेटवर्क का लाभ उठाना है, ताकि पूरे भारत में टियर 3 और 4 बाजारों में स्वास्थ्य बीमा की पैठ को बढ़ाया जा सके, जिससे किफ़ायती और व्यापक स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की पेशकश की जा सके।

भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक (अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग, प्रौद्योगिकी और सहायक कंपनियां) अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा, “उद्योग ने स्वास्थ्य बीमा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है, विशेष रूप से महामारी के मद्देनजर… इसके पीछे मुख्य उद्देश्य नया कदम देश भर में सस्ती कीमत पर स्वास्थ्य देखभाल उपलब्ध कराना है। टियर 3 और 4 में स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच को बढ़ाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिसे एसबीआई की वितरण क्षमता के माध्यम से सक्षम किया जाएगा। सभी सक्षमताओं के साथ हम अगले तीन वर्षों में एसबीआई जनरल को स्वास्थ्य के लिए शीर्ष तीन सामान्य बीमा कंपनियों में शामिल करने का लक्ष्य बना रहे हैं।”

लॉन्च पर बोलते हुए, एसबीआई जनरल के एमडी और सीईओ, पीसी कंदपाल ने कहा, “नए स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल की लॉन्चिंग हमें स्वास्थ्य बीमा की बढ़ती मांग को पूरा करने और सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सेवा प्रदान करने में सक्षम बनाएगी। इस वर्टिकल के माध्यम से, हम स्वास्थ्य से संबंधित सभी दावों को घर में प्रबंधित करेंगे, जिससे ग्राहक अनुभव में वृद्धि होगी और एक समर्पित स्वास्थ्य बिक्री एजेंसी के साथ बाजार क्षेत्रों तक पहुंचने में सक्षम होंगे … हम प्रदाताओं के अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए अपनी रणनीतिक साझेदारी का भी विस्तार करेंगे। , जिससे देश भर के ग्राहकों को लाभ हो।”

कंपनी के अनुसार, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने अपने ग्राहकों को अपोलो 24/7 द्वारा दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं तक पहुंच प्रदान करने के लिए अपोलो 24/7 के साथ भागीदारी की है। इनमें 9000+ से अधिक सत्यापित अपोलो डॉक्टरों से कहीं भी, किसी भी समय टेली/वीडियो चिकित्सा परामर्श शामिल हैं। सहयोग से डिजिटल वॉल्ट के माध्यम से डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड प्रदान करके, अपोलो 24/7 सेवाओं के लिए एक तकनीक-सक्षम कंसीयज सेवा, आहार योजना और पोषण प्रबंधन के लिए पोषण विशेषज्ञों के साथ ऑनलाइन परामर्श और स्वस्थ खाने की आदतों को बढ़ावा देकर ग्राहकों की चिकित्सा यात्रा को आसान बनाने की उम्मीद है। बीमारियों को रोकें और उनका इलाज करें। कंपनी के अनुसार, इन लाभों और सेवाओं का लाभ एसबीआई जनरल मोबाइल ऐप पर ‘एसबीआई जनरल संजीवनी’ अनुभाग के तहत लिया जा सकता है।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि एसबीआई जनरल ने सेवामोब के साथ हाथ मिलाया है, जो उत्तरी भारत, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के सामने आने वाले स्वास्थ्य मुद्दों को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहा है।